Skip to playerSkip to main content
Ola Electric shares are under pressure again, despite some improvement in Q1FY27 volumes, deliveries and market share. The bigger question is whether this recovery is sustainable or just a temporary rebound. In this video, we analyse Ola Electric’s Q1FY27 performance, including its net loss, revenue decline, volume growth, market share recovery, gross margin improvement and cash flow. The video also covers the positive triggers, including the Gen3 platform, PLI certification, cost-control measures, improving unit economics and sequential volume recovery.

Ola Electric Share Price में एक बार फिर दबाव देखने को मिल रहा है। Q1FY27 में कंपनी के volumes, deliveries और market share में सुधार के बावजूद brokerages Ola Electric की recovery को लेकर cautious हैं। इस वीडियो में जानिए Ola Electric के Q1FY27 results, revenue और net loss, volume recovery, market share, gross margin, cash flow और competition का पूरा analysis। साथ ही समझेंगे कि TVS Motor, Bajaj Auto, Hero MotoCorp और Ather की बढ़ती competition Ola Electric के लिए कितनी बड़ी चुनौती बन सकती है।

Disclaimer: This video is for informational and educational purposes only and should not be considered investment advice. Please consult a qualified financial advisor before making any investment decisions.
#OlaElectric #OlaElectricShare #StockMarket #ShareMarket #EVStocks #ElectricVehicles #StockMarketNews #EmkayGlobal #Citi #GoldmanSachs #Kotak #OlaElectricStock

Also Read

Ola Electric Shares Fall 3% After Rs. 500 Crore QIP Launch; May 2026 EV Registrations Surge 23% :: https://www.goodreturns.in/news/ola-electric-shares-fall-3-after-rs-500-crore-qip-launch-may-2026-ev-registrations-surge-23-1512387.html?ref=DMDesc

Ola Electric Shares Today Crash 6.7% After 81% April Rally; What Triggered the Fall? :: https://www.goodreturns.in/news/ola-electric-shares-today-crash-6-7-after-81-april-rally-what-triggered-the-fall-1501973.html?ref=DMDesc

Ola Electric Share Price Crash: Brokerage Slashes Target Price 60%; Should You Exit Now? Ola Target Price :: https://www.goodreturns.in/news/ola-electric-share-price-crash-brokerage-slashes-target-price-60-should-you-exit-now-ola-target-1489593.html?ref=DMDesc



~HT.178~PR.474~ED.468~GR.508~VG.HM~

Category

🗞
News
Transcript
00:00Ola Electric के Q1 results आ गए और stock में आई है बड़ी गिरावट
00:0410 अगस को stock में एक बार फिर से बड़ी गिरावट दिखाई दे रही है
00:09लेकिन यहां कहानी सिर्फ share गिरने की नहीं है
00:12यहां कई सवाल है
00:13सवाल यह कि आखिर बाजार Ola Electric के numbers पर बरोसा क्यों नहीं कर रहा
00:17Q1 में जो loss है वो 500 करोड रुपे से घट कर 336 करोड रुपे हुआ
00:23orders और deliveries करीब दोगुने हुए और market share भी 5.1% से बढ़ कर 8.4% तक
00:31पहुँच गया
00:32फिर भी revenue 45 पीस दी गिर गई है और brokerages लगातार sell की राय दे रहे है
00:38MK का target सिर्फ 30 रुपे, City का सिर्फ 26 रुपे, Kotak का महस 20 रुपे, ऊपर से TVS, Bajaj,
00:46Hero और Ather की बढ़ती competition, cash burn और execution की चिन तालग
00:52तो क्या Ola Electric के अच्छे दिखने वाले numbers के पीछे अभी भी बड़ी परिशानी चिपी हुए यह इस video
01:00में समझने की कोशिश करेंगे
01:01और साथ ही analyze करेंगे कि Ola Electric ने अपने वितवश 2027 के quarter 1 को ले करके किस तरीके
01:08के results पेश किये हैं
01:09और brokerages आप इस result को किस तरह देख रही हैं, बाजार इस result को किस तरह देख रहा है
01:28लेकिन brokerage houses अभी भी इस recovery को लेकर पूरी तरह convince नजर नहीं आ रहे हैं
01:34और यही वज़ा है कि city हो, quarter institutional equities हो और अब MK Global जैसी brokerages ने stock पर
01:41cautious stance को बरकरार रखा है
01:44यानि लगभग सभी बड़े brokerages अभी भी इस stock को लेकर के सतर क्रहने की सला दे रहे है
01:50अब अगर 10 अगस की बात की जाए तो कारोबार में Ola Electric Mobility का stock BSE पर शुरुवाती कारोबार
01:56में 6% से ज़ादा की गिरावट दिखाकर 38.58 पैसे तक पहुचा
02:01हाला कि सुबे करीब 9 बुजी के आसपास का यह आख रहा है अगर हम 12 बुजी के आसपास की
02:05figure देखें तो stock में लगभग 30 के आसपास की गिरावट थी और यह 49 रुपे यानि लगभग 40 रुपे
02:13के आसपास कारोबार करता दिखा
02:15अब सवाल यह कि वितवर्ज 2027 के quarter one results में ऐसा क्या रहा कि एक तरफ company के volumes
02:22में मजबूत sequential recovery दिख रही है, market share बढ़ा हुआ है, loss भी कम हुआ है लेकिन दूसरी तरफ
02:29stock पर लगाता दबाग भी बना हुआ है
02:32यानि यहाँ पर बाजार को नतीजे पसंद नहीं आ रहे हैं जबकि company जो है वो results में दिखा रही
02:38है कि उसका loss कम हुआ है, जरसार ओला एलेक्ट्रिक ने जून 2026 तिमाही में 336 करोड रुपे का consolidated
02:44net loss report किया है, पिछले सार की समान तिमाही में company का घाटा 428 करोड रुपे था,
02:50जबकि March quarter यानि Q4 FY26 में net loss 500 करोड रुपे रहा, यानि sequential और year-on-year दोनों
02:58ही basis पर loss कम हुआ है, लेकिन company अभी भी 336 करोड रुपे के बड़े घाटे में नसर आ
03:04रहे है, और सबसे बड़ी चिंता revenue को लेकर के है, वितवश 2027 के quarter 1 में revenue from operations
03:11455 करोड रुपे रहा, जो पिछले स
03:14अलकी समान तिमाही में 828 करोड रुपे के मुकाबले करीब 45 फीस दी कम है, हाला कि कुछ data platforms
03:20पर इसी quarter का revenue करीब 484 करोड रुपे भी दिखाई देता है, लेकिन company की reported operating revenue figure
03:28455 करोड रुपे ही रही, यानि headline numbers को देखें तो loss कम हुआ है, लेकिन revenue अभी भी काफी
03:34कमजोर है, और �
03:35कई वज़ा है कि analysis recovery को लेकर काफी cautious हैं, काफी साफधानी बरत रहे हैं, अब अगर volumes की
03:41बात करें तो यहां तस्रीर जरूर बेहतर दिखाई दे रही है, ओला electric ने बताया कि उसके registrations quarter on
03:48quarter basis पर 97 फीस दी बढ़ गए हैं, इसके मुकाबले border electric two wheeler market की growth करीब 17
03:55फीस दी रही है, य
04:05quarter one F.I.27 में 8.4% तक पहुँच किया है, auto revenue में भी sequential basis पर
04:1272 फीस दी की बढ़ूचरी दिख रही है, 72%
04:15orders की बात करें, तो पिछले तिमाही के करीब 22,520 units के मुकाबले quarter one F.I.27 में
04:21orders लगबग दोगुने होकर करीब 44,000 units तक पहुच कर, deliveries भी 20,256 units से बढ़कर करीब 49
04:30,200 units हो गई, तो numbers में recovery साब दिखाई दे रही है, लेकिन बाजार का सवाल यही है कि
04:36क्या ये recovery sustainable है, क्या ये recovery ज
04:45rebound होना और अगले कई quarters तक लगातार growth बने रहना दोनों अलग-अलग बाते होती है, और Ola इसी
04:51confusion के बीच में फसा हुआ है, अब इसी point पर brokerages का analysis काफी important हो जाता है, सबसे
04:58पहले MK Global की बात करते है, MK Global ने Ola Electric पर अपनी sell rating बरकरार रखी है और
05:0330 रुपे का target price दिया है,
05:04Brokerage के मताबिक quarter 1, FY27 में volumes में quarter on quarter basis पर 93% के बढ़ोतरी जरूर हुई
05:12है, लेकिन इस recovery की sustainability को लेकर अभी भी भरोसा नहीं बढ़ पाया है, इसलिए आने वाले quarters में
05:19volume और market share सबसे ज़्यादा important factors,
05:21MK के मताबिक Ola Electric का market share FY26 quarter 4 के मुकाबले 5 फीसिदी बढ़कर, FY27 quarter 1 में
05:318.3 फीसिदी से 8.4 फीसिदी तक गया,
05:34लेकिन दूसरी तरब, Electric two-wheeler market में established players भी अपनी capacities तेजी से बढ़ा रहे हैं,
05:41TVS Motor, Bajaj और Hero Motocop जैसे बड़े players अपनी capacity expansion पर काम कर रहे हैं,
05:47वहीं Ather का AURIC plant भी quarter 3 में operational होने की उम्मीद में है,
05:52ऐसे में आने वाले समय में electric two-wheeler segment में competition और ज्यादा तेल सो सकता है,
05:58यानि Ola Electric के लिए सिर्फ अपने volumes बढ़ाना sufficient नहीं होगा,
06:03उसे बढ़ते competition के बीच में market share भी बचाना होगा,
06:07अब MK का मानना है कि company execution सुधारने में cost कम करने और cash बचाने के लिए कई कदम
06:14उठा रहे हैं,
06:15company ने quarterly operating expenses को करीब 300 करोर रुपे तक सीमित रहने का guidance दिया,
06:20इसके दुलना में वितवश 2026 के quarter 4 में operating expense करीब 380 करोर रुपे रहा था,
06:27यानि cost control के direction में company ने काफी काम किया है,
06:31company brand perception सुधारने की कोशिश भी कर रहे हैं,
06:35लेकिन MK के मुताबिक ये आसान और short term process होगा नहीं,
06:39established players का focus बढ़ रहा है और ether भी तेजी से scale up कर रहा है,
06:50पार कर दिखाने होंगे, अब MK के अलावा बाकी brokerages का view भी समझना जरूरी है,
06:55foreign brokerage city ने भी Ola electric पर sell rating बरकरा रखी है और 26 रुपे का target price दिया
07:01है,
07:01city के मुताबिक weak volumes और lower gross margins ने cost control measures को PLI penalty provisions के reversal से
07:08मिलने वाले फायदे को largely offset कर दिया है,
07:11अब city का ये भी कहना है कि electric tubular market में competition लगातार बढ़ रहा है,
07:16company dealership based model की तरफ बढ़ रही है,
07:19लेकिन इस बदलाव को positive impact अभी पूरी दरीके से साफ नहीं हुआ है,
07:23brokerage का ये मानना है कि Ola electric की operating performance peers के मुकाबले कमजोर है,
07:29और जब तक volume में मजबूत और ठिकाव रिकवरी नहीं आती,
07:32stock पर pressure बना रहे सकता है,
07:35अब आये Goldman Sharks के view पर, थोड़ा सा अलग है ये view,
07:38brokerage ने Ola electric पर neutral rating दी है,
07:41लेकिन target price 38,90 पैसे से बढ़ा कर 40 रुपे कर दिया है,
07:46लेकिन यहाँ भी cash burn चिंता का विशर बना हुआ है भी भी,
07:49Goldman Sharks के मुताबिक कमजोर operating performance और cash flow pressure को देखते हुए,
07:54company को लेकर अभी भी caution ज़रूरी है,
07:57यानि सतर्क रहने की सला यहाँ भी है,
08:00fundamental side पर company के कुछ positive triggers ज़रूर दिखाई दे रहे है,
08:03company का gross margin 18.6% से बढ़कर 34.3% तक पहुँचा है,
08:09per unit gross margin भी करीब 40,000 रुपे तक बढ़ गया है,
08:13जो पहले के मुकाबले लगभख दोगुना है,
08:15विदवश 2026 के quarter phone में operating cash flow करीब 91 करूर रुपे positive आना भी एक encouraging side है,
08:21लेकिन इसमें PLI inflows और cost control measures का योगदान रहा है,
08:26दूसरा positive trigger Gen3 platform और PLI certification है,
08:30Gen3 scooters को PLI certification मिल चुका है और company की करीब 80% से पहले ही Gen3 models से
08:37आ रहे थी,
08:38इससे incentives का बहतर profit मिलने और profitability पाथ के clearer होने की उम्मीद जरूर आ रहे है,
08:44लेकिन तीसरा positive trigger important है, sequential volume recovery,
08:48विदवश 2027 के quarter one में registration 97% बढ़े,
08:52deliveries करीब 49,200 units नहीं, market share 8.4% तक recover हुआ,
08:59अगर यही trend अगले 2-3 quarters तक जारी रहता है,
09:02तो revenue growth और loss narrowing दोनों में तेजी आ सकती है,
09:06दूसी तरफ risk भी काफी बढ़ रहा है, पहला risk है volume और demand का,
09:10विदवश 2026 quarter three में deliveries करीब 84,000 units से गिर कर,
09:15लगबग 33,000 units सका गई,
09:17विदवश 2026 के दौरान revenue हर quarter में साल दिर साल करीब 45 से 57 फीसिदी तक गिरता रहा,
09:24market share भी अपने peak करीब 30 फीसिदी से घटकर लगबग 11 से 12 फीसिदी तक आ गया,
09:29विदवश 2027 के quarter 1 में 8.4 फीसिदी तक recovery जरूर हुई,
09:33लेकिन ये अभी भी पुराने peak से काफी नीचे है,
09:36दूसरा बड़ा risk cash burn और funding requirement है,
09:40विदवश 2025 में operating cash flow माइनस 2391 करोर रुपए तक पहुँच गया था,
09:46cash reserves भी घटकर करीब 2991 करोर रुपए रहे थे,
09:50debt बढ़ने के बीच rating agencies का pressure भी देखने को मिला,
09:54ICRA ने company की rating A से हटा कर BBB plus पर कर दी और outlook negative रहा,
09:59तीसरा बड़ा risk है execution का,
10:02Ola Electric ने service network को तेजी से 4000 से ज्यादा touch points तक बढ़ाने की कुशिश की,
10:07लेकिन expansion के दौरान service backlog और customer trust से जुड़ी problem भी सामने आई है,
10:13कुछ मामलों में backlog 14 दिन तक पहुँच गया था,
10:16अगर service quality में लगातार सुधार नहीं होता है,
10:19तो इसका असर repeat purchases और brand perception दोनों पर पढ़ सकता है,
10:24तो अब सबसे बड़ा सवाई,
10:25आगे Ola Electric में investors को किन numbers पर ध्यान रखना चाहिए,
10:28किन numbers पर नज़ा रखनी चाहिए,
10:30सबसे पहले volume recovery,
10:32क्या deliveries अकले 2-3 quarters तक लगातार बढ़ती है,
10:36दूसरा है market share,
10:38क्या 1.4% का आगे का market share लगातार बढ़ता है,
10:41या फिर competition के कारण दोबार अपने शराता है,
10:44तीसरा है gross margin और per unit economics,
10:46क्या company 34.3% gross margin और करीब 48,000 रुपे per unit gross margin के असपस performance को
10:54sustain कर पाती है,
10:55चोधा point है cash flow,
10:57क्या operating cash flow लगातार पॉजितिव रहता है,
11:00या company को फिर से external funding की ज़रूरत पढ़ती है,
11:03और पांच हुआ है execution,
11:05क्या service network, product launchers, gigafactory और भारत cell integration company के लिए expected benefits deliver कर पाते हैं,
11:12यानि brokerages का message काफी साफ है,
11:14ओला electric में recovery की शुराद जरूर दिखाई दे रही है,
11:17लेकिन उससे sustainable turnaround साबित करने के लिए,
11:20अभी कई quarters तर consistent execution दिखाना हुआ,
11:23इसलिए investors के लिए फिलहाल सबसे important सवाल यहीं नहीं है,
11:27कि stock आज कितना रुपे पर उपर या नीचे है,
11:30असली सवाल यह है कि क्या होला electric आने वाले quarters में,
11:33volume, market share, margins और cash flow,
11:36चारों मोचों पर लगातार improvement दिखा पाती है,
11:39अगर ऐसा होता है तो current recovery एक बड़े turnaround में बदल सकती है,
11:42लेकिन अगर volumes फिर से कमजूर पड़े,
11:44market share पर competition दबावाया,
11:46या फिर cash burn दोबारा पढ़ा,
11:49तो brokerage houses की cautious राय सही साबित होगी,
11:53इसलिए stock लेने से पहले financial advisor की राय पहत सरूँ,
Comments

Recommended