00:00मैं जादातर लोग बेंटिस के पास तब आते हैं जब डर्द अन्वेरबल हो जाता है लेकिन यह जरूरी नहीं है कि जब डर्द हो रहा है तभी आपके दातों में
00:08cavity cavity cavity हमेशा ही आपके दातों में present रहती है cavity क्या होती है cavity का
00:14मतलब होता है कि दात की उपरी सतय का धीरे धीरे डामेज हो जाना sugar
00:19or oral hygiene और जो हमारे मुग के bacteria होते हैं वो मिलके acid बनाते है
00:25acid क्या करता है दात की जो उपरी सतय होते है उसको खोखला कर देता है जिससे cavity
00:30बन जाती है starting में जो cavity होती है वो जादा डीप नहीं होती है मतलब दात की नसों तक नहीं होती है इसलिए दर्द महसूस नहीं होता है लेकिन दीरे-दीरे
00:39time के साथ जो cavity है वो नसों तक पहुंच जाते है जिसकी वज़े से दर्द होता है अगर आपके दात के उपर काला या ब्राउन कलर का
00:46spot है या खाना बार-बार अटकता है या फिर चबाने में दिक्कत होती है तो दर्द होने का इंतजार ना करे तुरंत अपने dentist को भी
Comments